‘अमेरिका में राजनीतिक हिंसा की कोई जगह नहीं’, ट्रंप के गोल्फ क्लब के बाहर हुई गोलीबारी पर राष्ट्रपति बाइडन चिंतित

0 19

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा गोल्फ क्लब के बाहर दो लोगों ने एक दूसरे पर फायरिंग कर दी। इस वारदात में ट्रंप पर कोई खतरा नहीं आया और वह सुरक्षित हैं।

इस घटना पर अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडन ने चिंता जाहिर की। उन्होंने एक बयान में कहा, मुझे अपनी टीम द्वारा इस घटना की जानकारी दी गई है। एक संदिग्ध हिरासत में है। मैं सीक्रेट सर्विस और उनके कानून प्रवर्तन भागीदारों के काम की सराहना करता हूं, उनकी सतर्कता और पूर्व राष्ट्रपति और उनके आस-पास के लोगों को सुरक्षित रखने के उनके प्रयासों के लिए।

देश में राजनीतिक हिंसा की कोई जगह नहीं: जो बाइडन
राष्ट्रपति बाइडन ने आगे कहा कि जैसा कि मैंने कई बार कहा है, हमारे देश में राजनीतिक हिंसा या किसी भी तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है, और मैंने अपनी टीम को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया है कि सीक्रेट सर्विस के पास पूर्व राष्ट्रपति की निरंतर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सभी संसाधन, क्षमता और सुरक्षात्मक उपाय हों।

मुझे खुशी है कि वह सुरक्षित हैं: कमला हैरिस
गोलीबार की घटना पर उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी चिंता जाहिर की। डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने कहा कि उन्हें “पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप और फ्लोरिडा में उनकी संपत्ति के पास गोलीबारी की रिपोर्ट के बारे में जानकारी दी गई है। मुझे खुशी है कि वह सुरक्षित हैं।” सुश्री हैरिस ने कहा, “अमेरिका में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।”

जांच में जुटी एफबीआई
समाचार एजेंसी एपी के अनुसार, यूएस सीक्रेट सर्विस ने बताया कि यह वारदात दोपहर दो बजे से पहले हुई और वह इसकी जांच कर रही है। इससे पहले ट्रंप की प्रचार टीम ने बताया था कि नजदीक हुई फायरिंग में वह सुरक्षित हैं और घटना का कोई विवरण नहीं दिया था। बता दें कि ट्रंप सप्ताह के अंत में वेस्ट कोस्ट के दौरे से फ्लोरिडा लौटे थे, शुक्रवार रात वह लास वेगास की रैली और यूटा में धन जुटाने के कार्यक्रम में शामिल थे। इस घटना की जांच में एफबीआई जुट चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.