वेल्स की राजकुमारी केट मिडलटन को हुआ कैंसर, कीमोथेरेपी से सेहत में सुधार

0 33

ब्रिटेन की वेल्स की राजकुमारी केट ने कहा कि जनवरी में पेट की सर्जरी के बाद किए गए जांच से कैंसर होने का पता चलने के बाद वह कीमोथेरेपी से गुजर रही थीं.

उत्तराधिकारी प्रिंस विलियम की पत्नी, 42 वर्षीय केट ने जनवरी में दो सप्ताह अस्पताल में बिताए. हालांकि, एक वीडियो संदेश में केट ने कहा कि बाद के परीक्षणों से पता चला कि कैंसर पाया गया है, लेकिन वह ठीक हैं.

केट ने बुधवार को एक वीडियो संदेश में कहा, “इसलिए मेरी मेडिकल टीम ने सलाह दी कि मुझे निवारक कीमोथेरेपी का एक कोर्स करना चाहिए और मैं अब उस उपचार के शुरुआती चरण में हूं. निश्चित रूप से यह एक बहुत बड़े झटके के रूप में आया, और विलियम और मैं अपने युवा परिवार की खातिर इसे निजी तौर पर संसाधित करने और प्रबंधित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं.”

किंग चार्ल्स ने फरवरी में खुलासा किया था कि उन्हें भी कैंसर का इलाज कराना है, जिसका मतलब है कि उन्हें अपने सार्वजनिक शाही कर्तव्यों को स्थगित करना पड़ा है. उनके कार्यालय, केंसिंग्टन पैलेस ने कहा कि वह कैंसर के प्रकार के बारे में और कोई विवरण नहीं देगा. इसमें कहा गया है कि वह ठीक होने की राह पर है और निवारक कीमोथेरेपी फरवरी में शुरू हो गई थी.

उनके ऑपरेशन के बाद, महल ने कहा कि केट ईस्टर के बाद तक आधिकारिक कर्तव्यों पर नहीं लौटेंगी, लेकिन सार्वजनिक जीवन से उनकी अनुपस्थिति ने सोशल मीडिया पर तीव्र अटकलों को जन्म दिया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.