रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान खत्म की कोहली की बादशाहत, ‘हिट मैन’ ने T20I में रचा इतिहास

तीसरे टी-20 में भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया. भारत की जीत में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)चमके और प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए

0 80

तीसरे टी-20 में भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया. भारत की जीत में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)चमके और प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए. सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंद पर 76 रन की पारी खेली जिसमें 8 चौके और 4 छक्के शामिल रहे.

सूर्यकुमार के अलावा ऋषभ पंत ने 26 गेंद पर 33 रन बनाकर भारत को 7 विकेट से जीत दिला दी. वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाए थे जिसके बाद भारतीय टीम ने 19 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया था.

बता दें कि तीसरे टी-20 में भले ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बड़ा स्कोर नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने अपनी 11 रन की पारी के दौरान एक छक्का लगाया और एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे.

रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान भारत की ओर से सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर रोहित ने विराट कोहली (Virat kohli) को पछाड़ दिया. टी-20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान रोहित ने 60 छक्के पूरे कर लिए हैं.

वहीं, विराट कोहली ने कप्तान रहते हुए टी-20 इंटरनेशनल में 59 छक्के लगाए थे. इस मामले में तीसरे नंबर पर एम एस धोनी (MS Dhoni) हैं जिनके नाम 34 छक्के बतौर कप्तान दर्ज थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.