ब्रिटेन के लिए रूसी हवाई क्षेत्र बंद, वर्जिन अटलांटिक की दिल्ली-लंदन उड़ानों में देरी होगी

0 60

रूस सरकार (Russian Government) के सभी ब्रिटिश विमानों (British Planes) के अपने हवाई क्षेत्र से गुजरने पर प्रतिबंध लगाने के बाद अब वर्जिन अटलांटिक (Virgin Atlantic) की दिल्ली-लंदन उड़ानों का समय 15 से 60 मिनट तक अधिक होगा.

यूक्रेन (Ukraine) में रूसी सैन्य हमले के जवाब में, बोरिस जॉनसन सरकार ने इस सप्ताह की शुरुआत में घोषणा की थी कि रूसी विमानन कंपनी एअरोफ़्लोत की उड़ानों को ब्रिटेन में उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी. अब बदले में रूसी सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि ब्रिटिश विमानों को रूस में उतरने या रूसी हवाई क्षेत्र का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

वर्जिन अटलांटिक के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा – ‘गुरुवार शाम को हमने रूसी हवाई क्षेत्र से बचना शुरू करने का निर्णय किया और यूके और भारत के बीच कुछ वर्जिन अटलांटिक यात्री सेवाओं के लिए हमारे उड़ान पथ समायोजित किए जाते रहेंगे.’ उड़ान के थोड़े अधिक समय के कारण यात्रियों को हुई असुविधा के लिए प्रवक्ता ने खेद व्यक्त किया.

प्रवक्ता ने कहा कि चार वर्जिन अटलांटिक सेवाएं आम तौर पर रूस के हवाई क्षेत्र से गुजरती हैं जिनमें – लंदन हीथ्रो और इस्लामाबाद, लाहौर, दिल्ली के बीच उड़ानें और मैनचेस्टर और इस्लामाबाद के बीच सेवाएं शामिल हैं. प्रवक्ता ने कहा, ‘रूसी हवाई क्षेत्र से बचने के परिणामस्वरूप मार्ग के आधार पर उड़ान का समय 15 से 60 मिनट तक ज्यादा हो जाएगा.’

Leave A Reply

Your email address will not be published.