रूसी सेना ने यूक्रेन की मिलिट्री बैरक में सोए हुए सैनिकों पर बरसाए बम, दर्जनों सैनिकों की मौत

0 59

यूक्रेन पर रूसी हमला (Russia Ukraine War) दिनोंदिन तेज होता जा रहा है. रूसी सेना ने शुक्रवार सुबह अचानक ही दक्षिण यूक्रेन में मिलिट्री बैरक पर हमला बोला, जिसमें दर्जनों सैनिकों की मौत की खबर है.

एक यूक्रेनी सैनिक ने बताया कि शुक्रवार तड़के ही रूसी सेना ने धावा बाला, उस वक्त करीब 200 सैनिक सैन्य छावनी में सोए हुए थे. यूक्रेनी सेना के एक सैनिक का कहना है कि कम से कम 50 लाशें वहां से निकाली गई हैं.

यह हमला दक्षिणी यूक्रेन के माइकोलीव शहर में हुआ था. बचाव अभियान के दौरान प्रत्यक्षदर्शी ने घटना से जुड़ी जानकारी दी. उसका कहना है कि कितने अन्य सैनिक वहां मलबे के नीचे दफन हो गए, इसकी कोई जानकारी नहीं है.

एक अन्य सैनिक ने कहा कि इस बमबारी में कम से कम 100 सैनिक मारे गए हैं. हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

कहा जा रहा है कि रॉकेटों से लगातार किए गए हमले में ये सैन्य छावनी पूरी तरह तबाह हो गई. क्षेत्रीय प्रशासन के प्रमुख विताली किम ने कहा कि दुश्मनों ने कायरतापूर्ण ढंग से हमारे सोए हुए सैनिकों पर हमला बोला.

इस इलाके में बचाव कार्य चल रहा है. हालांकि उन्होंने इस हमले के बारे में और ज्यादा जानकारी नहीं दी. उन्होंने जल्द ही जानमाल के नुकसान की आधिकारिक जानकारी मिलने का भरोसा दिया. एएफपी के एक पत्रकार ने बचावकर्मियों को वहां मलबे से कुछ शवों को निकालते हुए देखा था. एक जिंदा व्यक्ति को भी वहां से निकाला गया.

वहां से बच निकले सैनिक ने कहा कि हम गिनती कर रहे हैं, लेकिन यहां कितनी लाशें अब तक मिली हैं, ये बता पाना अभी मुश्किल है. माइकोलीव शहर के मेयर ओलेक्जेंडर सेंकेविच ने स्थानीय पत्रकारों को बताया कि युद्ध के पहले शहर की आबादी करीब 5 लाख थी.

लेकिन खेरसान पर रूस का नियंत्रण हो जाने के बाद यहां भी हमले तेज हो गए हैं. रूसी सेना लगातार कई दिनों से माइकोलीव पर हमले कर रही है, जो सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण ओडेसा से 130 किलोमीटर दूर है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.