कोरोना संक्रमित हुए स्पेन के राष्ट्रपति, जी20 सम्मेलन में भारत नहीं आने वाले तीसरे नेता बने

0 38

स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज गुरुवार को कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

इसके चलते अब वह भारत में होने जा रहे जी20 शिखर सम्मेलन की बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे। पेड्रो सांचेज को जी20 की बैठक में शामिल होने भारत आना था, लेकिन अब उनका यह दौरा रद्द हो गया है।

बैठक में शामिल ना होने वाले तीसरे नेता
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में सांचेज ने लिखा कि ‘इस दोपहर को मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है, ऐसे में मैं जी20 बैठक के लिए दिल्ली नहीं आ सकूंगा। हालांकि, मैं ठीक महसूस कर रहा हूं।’ राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज की जगह अब स्पेन की उपराष्ट्रपति नादिया कालविनो, आर्थिक मामलों के मंत्री और विदेश मामलों के मंत्री जी20 बैठक में शामिल होंगे। उल्लेखनीय है कि स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज, नई दिल्ली में होने जा रही बैठक में शामिल ना होने वाले जी20 के तीसरे नेता हैं। इनसे पहले चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भी इस बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं।

सम्मेलन के लिए नई दिल्ली तैयार
नई दिल्ली के भारत मंडपम में जी20 सम्मेलन के लिए मंच तैयार है। यह पहली बार है कि भारत की अध्यक्षता में जी20 की बैठक हो रही है, यही वजह है कि भारत की कोशिश है कि यह सम्मेलन यादगार रहे। दुनिया के कई बड़े नेता इस सम्मेलन में शामिल होने भारत आ रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.