कोहरे के कारण नोएडा- ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर वाहनों की गति सीमा घटाई गई

0 51

कोहरे के कारण हो रहे सड़क हादसों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में नोएडा प्राधिकरण और यातायात पुलिस ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर वाहनों की गति सीमा घटा दी है.

नोएडा प्राधिकरण के यातायात प्रकोष्ठ के उप-महाप्रबंधक एसपी सिंह ने एक बयान में बताया कि कोहरे के कारण हो रहे हादसों को देखते हुए यातायात पुलिस और नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के बीच मंगलवार को एक बैठक हुई.उन्होंने बताया कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर हल्के वाहनों की गति सीमा 75 किलोमीटर प्रतिघंटा तथा भारी वाहनों की गति सीमा 60 किलोमीटर प्रतिघंटा तय की गई है.

बयान के मुताबिक, गति सीमा का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी और चालान भी काटा जाएगा. उन्होंने लोगों से अपील की कि कोहरे के चलते हो रही दुर्घटनाओं को ध्यान में रखते हुए संयमित होकर वाहन चलाएं तथा यातायात नियमों का पालन करें.

गौरतलब है कि जिले में यमुना एक्सप्रेस-वे पर मंगलवार सुबह घने कोहरे के कारण कंटेनर और बस में टक्कर हो गई जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और 30 से अधिक लोग घायल हो गए.वहीं सोमवार को प्रदेश के औरैया जिले में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे और अलीगढ़ में राष्ट्रीय राजमार्ग पर घने कोहरे के कारण अलग-अलग सड़क हादसों में पांच लोगों की मौत हो गयी और करीब 33 अन्य लोग घायल हो गये.

Leave A Reply

Your email address will not be published.