Manipur Violence: स्वाति मालीवाल को मणिपुर जाने की नहीं मिली अनुमति, जिद पर अड़ी DCW प्रमुख

0 46

मणिपुर में करीब तीन महीने से हिंसा का दौर जारी है। राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब है, जिसको लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मणिपुर सरकार से वहां आने के लिए अनुमति मांगी थी। हालांकि, राज्य सरकार ने उन्हें अनुमति देने से इनकार कर दिया।

स्वाति मालीवाल को मणिपुर आने की नहीं मिली इजाजत
इसपर स्वाति मालीवाल का नया बयान सामने आया है। DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा उन्होंने मणिपुर सरकार को पत्र लिखा है कि वह राज्य का दौरा करना चाहती है और यौन उत्पीड़न के पीड़ितों से मिलना चाहती हैं।

इसके जवाब में मणिपुर सरकार से उन्हें एक पत्र मिला है, जिसमें राज्य सरकार द्वारा उन्हें अपनी यात्रा स्थगित करने का सुझाव दिया गया है, क्योंकि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है।

स्वाती मालीवाल ने कहा

मैं केवल पीड़ितों की मदद के लिए मणिपुर जाना चाहती हूं। मैं राज्य सरकार से अपील कर रही हूं कि वह मुझे मणिपुर जाने की अनुमति दें और उन राहत शिविरों में मेरी यात्रा की व्यवस्था करें, जहां ये पीड़ित रह रहे हैं। मैंने सीएम से मिलने का समय मांगा है।

मैंने मणिपुर जाने का फैसला किया है और मैं राज्य सरकार से अपील कर रही हूं कि मुझे रोका न जाए बल्कि ऐसी व्यवस्था की जाए कि मैं यौन उत्पीड़न के पीड़ितों से मिल सकूं ताकि हम उन तक पहुंच सकें और हर संभव मदद प्रदान कर सकें।

सरकार ने जारी की हेल्पलाइन नंबर
इधर, मणिपुर सरकार ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने का आग्रह किया है। सरकार ने कहा कि लोगों को वायरल वीडियो के बारे में सूचित करने के लिए एक ‘अफवाह-मुक्त’ हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.