US में भारतीय छात्रा की मौत पर स्वाति मालीवाल ने विदेश मंत्री को लिखा खत

0 23

आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल अमेरिका में भारतीय छात्रा जाह्नवी कांडुला की मौत के मामले में विदेश मंत्री एस जयशंकर को खत लिखकर न्याय की अपील की है.

23 वर्षीय जाह्नवी कांडुला की मौत 23 फरवरी सियैटल में अमेरिकी पुलिस वाहन चालक डेव की गाड़ी की चपेट में आने से हो गई थी. अमेरिकी पुलिस वाहन चालक एक ड्रग ओवरडोज के कॉल को अटेंड करने जा जा रहा था. वारदात के वक्त ऑफिसर डेव की कार करीब 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी.

एक्सीडेंट इतना भीषण था कि उसकी चपेट में आने से जाह्नवी 100 फीट दूर जाकर गिरी थीं, और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि सबूतों की कमी को वजह बताते हुए आरोपी अधिकारी के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की जा रही.

स्वाति मालीवाल ने विदेशी मंत्री के लिखे पत्र को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी शेयर किया है. पत्र में मालीवाल ने अमेरिका की न्यायिक प्रणाली की लापरवाही पर कहा, “किंग काउंटी प्रॉसिक्यूटर ऑफिस द्वारा ऑफिसर के खिलाफ मामला दर्ज नहीं करने के निर्णय से न केवल जाह्नवी का परिवार दुखी है बल्कि इससे सभी भारतवासियों को दुख पहुंचा है.”

मालीवाल ने विदेश मंत्री से अपील की है कि वह इस मामले में दखल करें और जाह्नवी कांडुला और उसके परिवार के लिए न्याय सुनिश्चित करें.

Leave A Reply

Your email address will not be published.