टेनिस आइकन मारिया शारापोवा, फॉर्मूला वन रेसर माइकल शूमाकर के खिलाफ गुड़गांव में केस दर्ज

0 67

गुड़गांव पुलिस (Gurgaon Police) ने अदालत के आदेश के बाद पूर्व रूसी टेनिस स्टार मारिया शारापोवा (Maria Sharapova), पूर्व फॉर्मूला वन रेसर माइकल शूमाकर और 11 अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश रचने का मामला दर्ज किया है.

एफआईआर दिल्ली की एक महिला की शिकायत पर दर्ज की गई थी, जिसने उन पर धोखाधड़ी (Michael Schumacher) का आरोप लगाया था. नई दिल्ली में छतरपुर मिनी फार्म की रहने वाली शैफाली अग्रवाल ने शिकायत की कि उन्होंने शारापोवा के नाम से एक प्रोजेक्ट में एक अपार्टमेंट बुक किया था. परियोजना में एक टावर का नाम शूमाकर के नाम पर रखा गया था, उसने कहा. शिकायतकर्ता ने कहा कि इस परियोजना को 2016 तक पूरा किया जाना था, लेकिन उसने कभी काम नहीं किया.

गुड़गांव पुलिस ने अदालत के आदेश के बाद पूर्व रूसी टेनिस स्टार मारिया शारापोवा, पूर्व फॉर्मूला वन रेसर माइकल शूमाकर और 11 अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश रचने का मामला दर्ज किया है. एफआईआर दिल्ली की एक महिला की शिकायत पर दर्ज की गई थी, जिसने उन पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया था. नई दिल्ली में छतरपुर मिनी फार्म की रहने वाली शैफाली अग्रवाल ने शिकायत की कि उन्होंने शारापोवा के नाम से एक प्रोजेक्ट में एक अपार्टमेंट बुक किया था.

परियोजना में एक टावर का नाम शूमाकर के नाम पर रखा गया था. शिकायतकर्ता ने कहा कि इस परियोजना को 2016 तक पूरा किया जाना था, लेकिन उसने कभी काम नहीं किया. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय हस्तियों पर अपने संघ और इसे बढ़ावा देने के माध्यम से धोखाधड़ी का हिस्सा होने का आरोप लगाया. इससे पहले, उसने गुरुग्राम की एक अदालत में मेसर्स रीयलटेक डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी. लिमिटेड, अन्य डेवलपर्स, शारापोवा और शूमाकर को लगभग ₹ 80 लाख का धोखा देने के लिए.

शिकायतकर्ता ने अदालत के समक्ष कहा कि उसने और उसके पति ने गुड़गांव के सेक्टर 73 में शारापोवा के नाम पर एक आवासीय अपार्टमेंट बुक किया था, लेकिन डेवलपर कंपनियों ने उन्हें अपनी परियोजना में पैसा लगाने का लालच देकर धोखा दिया, जो कि कभी भी वितरित नहीं किया गया था. उसने शिकायत में कहा, “हमें विज्ञापनों के माध्यम से परियोजना के बारे में पता चला और परियोजना की तस्वीरों और बहुत सारे झूठे वादे किए जाने के बाद कंपनी प्रबंधन से संपर्क किया.”
परियोजना के प्रमोटरों के रूप में शारापोवा और शूमाकर ने खरीदारों के साथ साजिश रची, सुश्री अग्रवाल ने आरोप लगाया कि पूर्व टेनिस स्टार ने साइट का दौरा किया था और एक टेनिस अकादमी और स्पोर्ट्स स्टोर खोलने का वादा किया था.

“ब्रोशर में उल्लेख किया गया था कि वह परियोजना को बढ़ावा दे रही है, और उसने झूठे वादे भी किए, खरीदारों के साथ डिनर पार्टी की, और यह सब परियोजना के लिए किया गया था, जो कभी नहीं हुआ,” शिकायत पढ़ें. बादशाहपुर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 34 (सामान्य इरादा), 120-बी (आपराधिक साजिश), 406 (आपराधिक विश्वासघात) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. टेनिस आइकन मारिया शारापोवा, रेसर शूमाकर के खिलाफ गुड़गांव में केस शिकायतकर्ता ने शारापोवा और माइकल शूमाकर पर धोखाधड़ी का हिस्सा होने का आरोप लगाया.

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय हस्तियों पर अपने संघ और इसे बढ़ावा देने के माध्यम से धोखाधड़ी का हिस्सा होने का आरोप लगाया. इससे पहले, उसने गुरुग्राम की एक अदालत में मेसर्स रियलटेक डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. लिमिटेड, अन्य डेवलपर्स, शारापोवा और शूमाकर को लगभग 80 लाख का धोखा देने का आरोप है. शिकायतकर्ता ने अदालत के समक्ष कहा कि उसने और उसके पति ने गुड़गांव के सेक्टर 73 में शारापोवा के नाम पर एक आवासीय अपार्टमेंट बुक किया था, लेकिन डेवलपर कंपनियों ने उन्हें अपनी परियोजना में पैसा लगाने का लालच देकर धोखा दिया, जो कि कभी भी वितरित नहीं किया गया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.