आजादी के जश्न में डूबा पूरा देश, देखिए लाल किले की लाइव तस्वीरें

0 44

पूरे देश में आज आजादी का जश्न बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है.

इस मौके पर हर उस क्रांतिकारी, जाबांज सैनिक के बलिदान को याद किया जाता है, जो देश की आजादी के लिए मर मिटें. ये आजादी हमें कितने संघर्षों के बाद मिली, इसके लिए कितना संघर्ष हुआ और कितनी यातनाएं झेलनी पड़ी, तब जाकर हम आजाद हुए. देश की आजादी में जिन लोगों ने अपनी जान न्यौछावर कर दी. उनकी शहादत को याद कर हर भारतीय का सिर फक्र से ऊंचा हो जाता है. जब 15 अगस्त का ये दिन इतना खास है तो जाहिर सी बात है कि इसका जश्न भी सबसे अलग होगा. आजादी के जश्न में हर कोई तिरंगे के रंग में नजर आ रहा है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लगातार 11वीं बार राष्ट्रीय ध्वज फहराया.

पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को नमन किया. इसके बाद पीएम मोदी लाल किले पहुंचकर देश को संबोधित करेंगे.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी सफेद कुर्ता-पायजामे में नजर आएं. वहीं पीएम मोदी ने कुर्ते के ऊपर नीले रंग की जैकेट पहनी हुई है.

आजादी के उत्सव के मौके पर नई दिल्ली में हुमायूं का मकबरा राष्ट्रीय ध्वज के रंगों वाली लाइटों से जगमगा उठा. तिरंगे के रंगों वाली लाइटों से सजा मकबरा बेहद खूबसूरत लग रहा है.

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर कश्मीर के लाल चौक को तिरंगे की रोशनी से सजाया गया. कश्मीर को दुनिया का स्वर्ग कहा जाता है. इस जगह लहराता तिरंगा देख हर भारतीय गर्व से भर जाता है.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशभर के बाजारों में तिरंगे रंग की टी-शर्ट काफी खरीदी जा रही हैं. फोटो: एएनआई

पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को नमन करते हुए. इसके बाद पीएम मोदी लाल किले पहुंचकर देश को संबोधित करेंगे. फोटो क्रेडिट-बीजेपी

Leave A Reply

Your email address will not be published.