Weather Update Today: दिल्ली से लेकर MP तक होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट; आपके यहां कैसा रहेगा मौसम?

0 32

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, आज दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश और दक्षिण-पूर्व राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। गुजरात में भी आज और कल भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

महाराष्ट्र में हो सकती है भारी बारिश
IMD के मुताबिक, 17 और 18 सितंबर को पश्चिम मध्य प्रदेश में हल्की/मध्यम से लेकर व्यापक वर्षा होगी। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना है। इसके साथ ही, आज उत्तरी कोंकण और उत्तरी महाराष्ट्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के मुताबिक, 17-20 सितंबर के दौरान सौराष्ट्र और कच्छ में भी भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम? (Delhi Weather Update)
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज और कल बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश या बूंदाबादी हो सकती है। विभाग के मुताबिक, 19 और 20 सितंबर को भी बादल छाए रहेंगे।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान में बहुत भारी वर्षा होने की भी संभावना है। विभाग के मुताबिक, 17-18 सितंबर के दौरान उत्तराखंड में हल्की/मध्यम से व्यापक वर्षा होने की संभावना है। इस दौरान आंधी भी चल सकती है।

सरदार सरोवर नर्मदा बांध से छोड़ा गया पानी
गुजरात के केवडिया कॉलोनी में सरदार सरोवर नर्मदा बांध से पानी छोड़ने के लिए द्वार खोल दिए गए। नर्मदा, भरूच और वडोदरा जिलों में नदी के किनारे स्थित कई गांवों को अलर्ट मोड पर रखा गया है।

आज और कल तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और 19-20 सितंबर को ओडिशा में हल्की/मध्यम से व्यापक वर्षा/आंधी और बिजली गिरने के साथ कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

पूर्वोत्तर भारत में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, 17-20 तारीख के दौरान नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा में हल्की/मध्यम से लेकर भारी बारिश होगी। हालांकि, इसके बाद इसमें कमी आएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.