रक्षाबंधन पर इस बार भी बहनें कर सकेंगी यूपी में मुफ्त बस यात्रा, CM योगी ने अधि‍कार‍ियों को द‍िए न‍िर्देश

0 24

प्रदेश सरकार रक्षा बंधन पर इस बार भी बहनों को परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा प्रदान करेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अधिकारियों से कहा कि बहनें अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए जाती हैं। इस विशेष अवसर पर 18 अगस्त की रात 12 बजे से 19 अगस्त की मध्य रात्रि तक निगम की बसों में महिलाओं को निश्शुल्क यात्रा की सुविधा दी जाए। इस संबंध में सभी आवश्यक प्रबंध समय से पूरे कर लें।

मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि शुक्रवार नौ अगस्त से ऐतिहासिक ‘काकोरी ट्रेन एक्शन का शताब्दी वर्ष’ प्रारंभ हो रहा है। यह पूरा वर्ष आजादी के नायकों का स्मरण करने के लिए होगा। 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ का जन अभियान आयोजित होना है। 14 अगस्त को ‘विभाजन विभीषिका दिवस’ है और 15 अगस्त को राष्ट्रीय पर्व ‘स्वाधीनता दिवस’ है। यह सभी कार्यक्रम अपने मूल उद्देश्यों में सफल हों, इसके लिए जनभागीदारी बढ़ाई जानी चाहिए। स्कूल, कालेज, एनसीसी व एनएसएस को जोड़ें।

खाद्य सामग्री की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं
मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ प्रभावित लोगों को दी जा रही खाद्य सामग्री की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता है। कहीं भी निर्धारित मात्रा से कम, बासी या फिर खराब गुणवत्ता की सामग्री वितरित नहीं होनी चाहिए। यदि वेंडर आपूर्ति में गड़बड़ी करता है तो तत्काल कार्रवाई की जाए।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष अब तक 12 जिलों में 120 प्रतिशत से अधिक वर्षा हुई है, जबकि 27 जिलों में सामान्य वर्षा हुई है। 80 से 60 प्रतिशत यानी कम वर्षा वाले 18 जिले हैं और 14 जिलों में 60 से 40 प्रतिशत यानी अत्यधिक कम वर्षा हुई है। जौनपुर, शामली, फतेहपुर जिले ऐसे हैं जहां 40 प्रतिशत से भी कम बारिश हुई है। बलिया, सीतापुर, बांदा, बाराबंकी, बिजनौर, फर्रुखाबाद, प्रयागराज और वाराणसी में अभी भी बाढ़ की स्थिति है। सभी संबंधित जिलें राहत व बचाव कार्य जारी रखें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.