राजस्थान में गर्भवती महिला को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाने का मामला, CM ने दिए तत्काल जांच के आदेश

0 47

प्रतापगढ़ जिले के धरियावद क्षेत्र के पहाड़ा गांव में मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है.

एक गर्भवती महिला को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया गया. महिला के पति ने गांव वालों के सामने महिला को लगभग एक किमी तक दौड़ाया. घटना 31 अगस्त की बताई जा रही है. बता दे कि सीएम अशोक गहलोत ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल जांच के आदेश दे दिए है.

सोशल मीडिया पर शुक्रवार(1सितंबर) को वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन हरकत में आया. पुलिस ने इस मामले में त्वरित कारवाई करतें हुए, आठ आरोपियों को चिन्हित कर लिया, जिसमें अबतक पति सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. आपको बतां दें कि महिला को निर्वस्त्र कर घुमाए जाने का मामला कुछ दिनों पहले मणिपुर से भी आया था, जिसकी पूरे देश में निंदा हुई थी.

एसपी ने बताया क्या है पूरा मामला
एसपी अमित कुमार देर रात धरियावद, पारसोला और देवगढ़ थाना के जबते के गांव में पहुंचे और वीडियो के आधार पर अपराधियों की धरपकड़ के लिए दबिश दी जा रही है. उन्होंने बताया कि जिस महिला के साथ यह शर्मसार करने वाली घटना हुई है, उसकी शादी एक साल पहले हुई थी. 30 अगस्त को इस गांव के ही एक दूसरे मोहल्ले का युवक इस महिला को भगा ले गया. 31 अगस्त को महिला के ससुराल वालों ने दोनों को पकड़ लिया. इसके बाद पति ने गांव वालों के सामने ही महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया.

सतीश पूनिया ने महिला अपराध को लेकर उठाए सवाल
वायरल वीडियो में महिला रो रही है और उसको छोड़ देने की मिन्नते कर रही है. लेकिन पति उसे जबरन पकड़ कर भीड़ में ले जाता है और पूरे गांव में घुमाता है. इस दौरान गांव के कई लोग मौजूद रहते हैं, लेकिन कोई उसे नहीं रोकता और उसमें कई लोगों ने बकायदा इसका वीडियो बनाया. गांव में नेटवर्क नहीं आने के कारण यह वीडियो एक दिन बाद वायरल हुआ है. वहीं इस मामले में उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने प्रदेश में महिला अपराध को लेकर सवाल खड़े किए हैं और कहा है कि अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं और अपराधी बेखौफ हैं.

सीएम ने कहा जल्द से जल्द दिलवाई जाएगी सजा

इस मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा है कि प्रतापगढ़ जिले में पीहर और ससुराल पक्ष के आपसी पारिवारिक विवाद में ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा एक महिला को निर्वस्त्र करने के मामले में पुलिस महानिदेशक को एडीजी क्राइम को मौके पर भेजा गया है और इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने कहा है कि सभ्य समाज में इस तरह के अपराधियों की कोई जगह नहीं है. इन अपराधियों को जल्द से जल्द सलाखों के पीछे डालकर फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर सजा दिलवाई जाएगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.