Israel Hamas War: अमेरिकी सैनिकों को निशाना बनाने के खिलाफ ईरानी नेता को राष्ट्रपति बाइडन की चेतावनी

0 33

इराक और सीरिया में अमेरिकी बलों पर हमले के बाद व्हाइट हाउस ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन ने क्षेत्र में अमेरिकी कर्मियों को निशाना बनाने के खिलाफ ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई को सीधा संदेश दिया है।

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने एक समाचार ब्रीफिंग में कहा, “एक सीधा संदेश प्रसारित किया गया था।” किर्बी की टिप्पणी तब आई है जब अमेरिकी अधिकारी 7 अक्टूबर को इजरायल के खिलाफ आतंकवादी हमास समूह के हमले के बाद मध्य पूर्व में व्यापक संघर्ष के बारे में चिंतित हैं, पेंटागन ने निगरानी बढ़ा दी है और क्षेत्र में अतिरिक्त सैन्य संपत्ति और कर्मियों को तैनात किया है।

पेंटागन ने मंगलवार को कहा कि पिछले सप्ताह में इराक और सीरिया में अमेरिकी सेना पर एक दर्जन से अधिक बार हमले हुए हैं। राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि उन्होंने अयातुल्ला को चेतावनी दी थी कि अगर अमेरिकी सेना को निशाना बनाना जारी रहा तो संयुक्त राज्य अमेरिका जवाब देगा, लेकिन यह नहीं बताया कि संदेश कैसे संप्रेषित किया गया था।

राष्ट्रपति ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “अयातुल्ला को मेरी चेतावनी थी कि अगर वे उन सैनिकों के खिलाफ आगे बढ़ना जारी रखेंगे, तो हम जवाब देंगे, और उन्हें तैयार रहना चाहिए। इसका इजरायल से कोई लेना-देना नहीं है।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.