बहराइच में हिंसा के बाद आज हालात काबू में, भारी फोर्स तैनात, CM योगी से मिलेगा मृतक का परिवार

0 10

उत्तर प्रदेश के बहराइच में रविवार को दुर्गा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा का असर सोमवार को भी देखने को मिला.

बहराइच में कई इलाकों में सोमवार को लोगों की भीड़ ने अस्पताल, कई शोरूम और दुकानों को आग के हवाले कर दिया. वहीं आज एडीजी कानून व्यवस्था और गृह सचिव संजीव गुप्ता पूरे मामले पर अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंप सकते हैं.

उत्तर प्रदेश के बहराइच में आगजनी और तोड़फोड़ की घटना के बाद भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और आसपास के कई जिलों में हाईअलर्ट है.बहराइच हिंसा में पुलिस ने धड़ पकड़ भी शुरू कर दी है. उपद्रव फैलाने वाले 30 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

जानकारी के अनुसार नामजद छह आरोपियों में से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. नामजद आरोपी राजा उर्फ साहिर खान इस समय पुलिस की गिरफ्त में है.डीजीपी प्रशांत कुमार के अनुसार बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए बवाल के बाद अब स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सोमवार को आला अधिकारि ग्राउंड जीरो पर उतरे थे और हालातों पर काबू पाया था. उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार ने स्थानीय लोगों से अपील करते हुए कहा है कि वो अफवाहों और भ्रामक खबरों से सावधान रहें.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच की घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए है. साथ ही डीजीपी प्रशांत कुमार से घटना को लेकर बात भी की.सोमवार को उपद्रवियों ने कई दुकानों और घरों में तोड़फोड़ की थी.

इस दौरान बाइक के शोरूम और एक अस्पताल में आग लगा दी थी. मामले को नियंत्रण में रखने के लिए पुलिस ने कल मार्च संभाला था.बहराइच में स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए फोर्स ने गली-गली में सर्च शुरू किया था और उपद्रवियों को खदेड़ा शुरू किया था.

बहराइच जिले के महसी विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक सुरेश्वर सिंह के अनुसार मामले की जांच जारी है और लापरवाही बरतने वाले प्रत्येक अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, चाहे वह किसी भी पद पर क्यों न हो.बहराइच दंगे में मारे गए युवक राम गोपाल मिश्रा का परिवार आज सुबह साढ़े ग्यारह बजे सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.