Weather Update: बिहार व यूपी में भारी बारिश की चेतावनी, 15 राज्यों में येलो अलर्ट; जानिए आपके यहां कैसा रहेगा मौसम?

0 24

देशभर के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कई राज्यों में छह सितंबर और आने वाले दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से मौसम सुहाना होगा गया है।

मौसम विभाग ने तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड में छह सितंबर को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में 8 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने राजस्थान और उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट व 15 राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया है।

इन राज्यों में येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने (IMD Yellow Alert) गुजरात, छत्तीसगढ़, ओडिशा, कर्नाटक, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, गोवा, त्रिपुरा, मिजोरम, अरुणाचल और नगालैंड में येलो अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली में बारिश की उम्मीद
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Weather News) में छह सितंबर यानी आज मौसम थोड़ा ठंडा रहेगा। बादल छाए रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को भी बारिश पड़ने की संभावना है। नौ सितंबर तक दिल्ली में बारिश के आसार हैं।

8 सितंबर तक इन स्थानों में बारिश
गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ में छह सितंबर को भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक केरल और माहे में आठ सिंतबर तक बारिश के आसार हैं। इसके अलावा तेलंगाना, कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, गोवा, यनम, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में 8 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना है।

UP Weather News: यूपी के इन 22 जिलों में बारिश की संभावना
छह सितंबर यानी शुक्रवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के 22 जिलों में बारिश के आसार हैं। इससे उमस से परेशान लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। लखनऊ और आसपास के जिलों में आने वाले दिन बारिश की उम्मीद है। वहीं चंदौली, संत रविदास नगर, मिर्जापुर, सोनभद्र, वाराणसी, प्रयागराज, बस्ती, संत कबीरनगर, देवरिया, गोरखपुर, बलरामपुर, कुशीनगर, महराजगंज, श्रावस्ती, लखीमपुर खीरी, सिद्धार्थ नगर, पीलीभीत, रामपुर, बरेली, मुरादाबाद, बहराइच और शाहजहांपुर में भारी बारिश की संभावना है।

मध्य प्रदेश में शहडोल, रीवा और सागर संभाग के जिलों में मध्यम बारिश हो सकती है। बाकी क्षेत्रों में हल्की बारिश का अनुमान है। पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। मौसम विभाग ने करौली, टोंक, भरतपुर, अलवर,भीलवाड़ा, दौसा, जयपुर, अजमेर, सीकर, सवाई माधोपुर और झुंझुनू जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

बिहार में कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने बिहार में येलो अलर्ट जारी किया है। सीतामढ़ी, मधुबनी, शिवहर, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण जिले में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में भारी बारिश का अनुमान है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.