Weather Update: होली से पहले बदलेगा मौसम का मिजाज, आज कैसा रहेगा दिल्ली का हाल? पढ़ें IMD का अलर्ट

0 22

मौसमी उतार-चढ़ाव के बीच सोमवार को होली पर दिल्ली में दिन ही नहीं, सुबह भी गर्म रहेगी।

आसमान साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 34 डिग्री जबकि न्यूनतम 18 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं। यह बात अलग है कि 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा भी चलती रहेगी।

ये रहे सबसे गर्म इलाके
इस बीच बृहस्पतिवार को बीच-बीच में बादलों की आवाजाही लगी रही तो धूप भी खिली रही। न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 16.4 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 30.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हवा में नमी का स्तर 84 से 44 प्रतिशत तक रिकॉर्ड हुआ। सर्वाधिक अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री की दृष्टि से जाफरपुर और सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 20.0 डिग्री की दृष्टि से पीतमपुरा दिल्ली के सबसे गर्म इलाके रहे।

आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शुक्रवार को आसमान साफ रहेगा। दिन भर धूप खिली रहेगी। अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 और 16 डिग्री रहने का अनुमान है। दूसरी तरफ 20 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवा चलने के कारण दिल्ली की वायु गुणवत्ता में बृहस्पतिवार को सुधार देखने को मिला।

मध्यम श्रेणी में बनी रहेगी वायु की गुणवत्ता
बीते दो दिन से ”खराब” श्रेणी में चल रही दिल्ली की हवा ”मध्यम” श्रेणी में पहुंच गई। एक्यूआई 170 दर्ज किया गया। पूर्वानुमान है कि अगले कई दिन वायु गुणवत्ता ”मध्यम” श्रेणी में ही बनी रहेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.