क्रिस सिल्वरवुड श्रीलंका के बनें कोच, इंग्लैंड को जीता चुके हैं वर्ल्ड कप

0 72

इंग्लैंड के पूर्व मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) श्रीलंका के पुरुष क्रिकेट टीम के नये कोच नियुक्त हुए है. देश के क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को यह जानकारी दी.

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज रहे सिल्वरवुड के साथ श्रीलंका क्रिकेट (एससीएल) ने दो साल का अनुबंध किया है. उनके कार्यकाल की शुरुआत बांग्लादेश दौरे पर खेली जाने वाली आगामी टेस्ट श्रृंखला से होगी.

एससीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एशले डी सिल्वा ने कहा, ‘‘हम क्रिस को राष्ट्रीय टीम के नये मुख्य कोच के रूप में नियुक्त करके खुश हैं. वह एक बेहद अनुभवी कोच हैं. भर्ती प्रक्रिया के दौरान उनके साथ हमारी चर्चा से यह स्पष्ट हुआ कि टीम को आगे ले जाने के लिए हमें जिस गुण की तलाश में हैं, वह उनके पास है.”

सिल्वरवुड ने कहा, ‘‘मैं श्रीलंका की टीम से जुड़कर बहुत उत्साहित हूं. मैं कोलंबो जाकर अपना काम शुरू करने का इंतजार कर रहा हूं. उनके पास खिलाड़ियों का एक प्रतिभाशाली और जोशीला समूह है और मैं वास्तव में बहुत जल्द खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ से मिलना चाहता हूं.”

सिल्वरवुड को अक्टूबर 2019 में इंग्लैंड की पुरुष टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था. उन्होंने पहले तत्कालीन मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस के अधीन टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में काम किया था. बेलिस और सिल्वरवुड के साथ इंग्लैंड ने 2019 में आईसीसी पुरुष एकदिवसीय विश्व कप जीता था.

सिल्वरवुड ने इंग्लैंड के लिए छह टेस्ट और सात एकदिवसीय मैच खेले है उन्होंने यॉर्कशर और मिडलसेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट खेला है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.