Adani Group की योग प्रशिक्षक ने बनाया गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

0 51

अदाणी ग्रुप के हेल्‍थ केयर डिपार्टमेंट में पिछले चार साल से योग प्रशिक्षक के रूप में कार्यरत स्मिता कुमारी ने गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाया है.

स्मिता ने 3 घंटे 10 मिनट और 12 सेकेंड तक समकोणासन (Center Split) में रहकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया. यह रिकॉर्ड उन्होंने अहमदाबाद में बनाया है. इसके लिए उन्हें गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स की टीम की ओर से प्रमाण पत्र दिया गया, जो कि अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने उन्हें सौंपा है.

इस रिकॉर्ड से उत्‍साहित स्मिता ने कहा, “यह मेरे लिए एक रोमांचक क्षण था. मेरी इस उपलब्धि के बारे में हमारे हेल्‍थकेयर विभाग के हेड डॉक्‍टर पंकज कुमार दोषी ने चेयरमैन (गौतम अदाणी) को बताया और उन्‍होंने मुझे यह सर्टिफिकेट सौंपा. अदाणी ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्‍टर राजेश अदाणी और मैनेजिंग डायरेक्‍टर (एग्रो, ऑयल और गैस) और अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के डायरेक्‍टर प्रणव अदाणी जैसे दिग्‍गजों से मिलने का भी मौका मिला, जिनके साथ मैंने योग को करियर ऑप्‍शन चुनने, इस इवेंट के लिए तैयारी के दौरान आने वाली चुनौतियों और उनसे निपटने को लेकर विस्‍तार से चर्चा की.”

समकोणासन सीखने, दक्ष होने और इसे बनाए रखने के लिहाज से एक बेहद मुश्किल मुद्रा है. इसमें भी बैले, डांस, जिम्‍नास्टिक और मार्शल आर्ट्स की तरह विशेषज्ञता हासिल करने के लिए एक आवश्यक दिनचर्या होनी चाहिए. रांची की रहने वाली स्मिता ने इस मुश्किल योग आसन में वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.